Monday 18 December 2017

विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई - पाठ्यक्रम


खोज और स्टार्ट सीखने की जानकारी को रोकने के लिए मदद करें आप कैसे जानें कि मूल्य प्रक्रिया के साथ विदेशी मुद्रा अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की मदद की ज़रूरत है जब आप पहली बार हाँ व्यापार शुरू करते हैं तो बहुत समय लगता है क्योंकि इसके लिए सभी अलग-अलग पहलुओं के लिए दृढ़ संकल्प, अनुशासन और धैर्य की आवश्यकता होती है। व्यापार, जिसे मैं तुम्हें सिखाऊंगा। हालांकि, एक बार जब आप अनुभव करने के लिए और अपने व्यापार में लगातार वास्तविक समय के लिए आवश्यक वास्तविक समय में कम से कम अनुभव कर रहे हैं। मैं खुद उन चार्टों पर ध्यान केंद्रित करता हूं जहां मूल्य प्रमुख क्षेत्रों में प्रवेश कर रहा है और वास्तव में एक दिन के दौरान चार्ट्स को देखकर 30 मीन -1 के बीच का औसत खर्च होता है। साधारण तथ्य यह है कि आप चार्ट में अपने आप को कम समय में कम समय में व्यापार करते हैं। मैं अपना आधार चार्ट के रूप में दैनिक समय सीमा का उपयोग करता हूं और यह वह जगह है जहां मुझे अपने सभी महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तर मिलते हैं और जहां से मैं ट्रेडों के लिए शिकार शुरू करता हूं। निचले समय के फ्रेम भी उपयोगी होते हैं और मैं ट्रेडों को खोजने के दायरे को बढ़ाने के लिए 1 घंटा, 2 घंटे, 3hr, 4hr, 6 घंटों, 8 घंटे और 12 घंटों का उपयोग करता हूं, लेकिन फिर भी दैनिक से चिह्नित मुख्य स्तर पर। हर महीने उत्पादित होने वाले ट्रेडों की संख्या पत्थर में कभी भी निर्धारित नहीं होती है और महीने से महीने में भिन्न होती है, मौसम की तरह कुछ भी। वर्ष की कुछ अवधियों को हमेशा अवकाश अवधि की तरह धीमा होता है, आदि। औसतन प्रति महीने किए गए ट्रेडों की संख्या 0-10 से हो सकती है और बाजारों की यह अनियमित प्रकृति व्यापारियों को भ्रमित कर सकती है जो ट्रेडों को एक निरंतर प्रवाह की अपेक्षा करते हैं। दुर्भाग्य से, यह मामला नहीं है और कुछ ऐसा नहीं है जो नियंत्रण कर सके। बिल्कुल, मेरा मानना ​​है कि सीधे व्यापार में सीधे कूदने और अपने पूर्णकालिक नौकरी छोड़ने के लिए असंभव है। अपना समय लेने में और एक व्यापारी के रूप में बढ़ने की कुंजी है और आप को वापस करने के लिए एक स्थिर आय होने पर आप ऐसा करते समय कहीं ज्यादा सुरक्षित होते हैं। व्यापार के लिए बहुत समय की आवश्यकता होगी लेकिन दैनिक चार्ट से शुरू करके जो व्यापार के लिए कम से कम समय की आवश्यकता होती है, किसी नए व्यापारी के लिए सर्वोत्तम संभव शुरुआत है ट्रेडिंग एक बहुत ही लचीला व्यवसाय है और इसे या तो एक अतिरिक्त पैसा कमाई के रूप में या पूर्णकालिक नौकरी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, विकल्प आपकी है। विदेशी मुद्रा व्यापार करना बहुत ही लचीला है और इसे शुरू करने के लिए भारी धन की आवश्यकता नहीं है। यह बहुत से अलग-अलग लोगों के लिए बहुत अधिक मूल्यांकन करता है और छोटे खातों के साथ व्यापार करने में सक्षम होता है, क्योंकि यह व्यापारियों को अपने खातों के साथ बढ़ने की इजाजत देता है और धीरे-धीरे उनकी जोखिम सीमा बढ़ाता है। मैं हमेशा डेमो खातों से व्यापार की सिफारिश करता हूं और बाद में आगे चलकर अपने लाइव ट्रेडिंग खाते को धीरे- व्यापार के बड़े आंकड़ों को लेकर निश्चित तौर पर सलाह नहीं दी जाती है। मैं 4 मुख्य मूल्य कार्यों की स्थापनाओं पर ध्यान केंद्रित करता हूं और ये हैं: पिन बार, संलग्न पट्टी, अंदर की पट्टी और सैंडविच कॉम्बो सेटअप (एससीएस)। ये 4 मूल्य क्रियाएँ मेरे व्यापार के रूप में काम करने के लिए मेरे ट्रिगर के रूप में काम करती हैं और मैं उनके लिए महत्वपूर्ण दैनिक स्तरों पर रूपरेखा करता हूं। हां, हालांकि मैं मुख्य रूप से विदेशी मुद्रा बाजार का पालन करता हूं और उसके बाद के लगभग 28 विदेशी मुद्रा जोड़े हैं, मूल्य कार्रवाई अन्य बाजारों में अच्छी तरह से उधार देती है और इसलिए मैं मुख्य सूचकांकों का भी पालन करता हूं, जैसे एयूएस 200, यूएसटीईसी, आदि और कुछ वस्तुओं जैसे सोने और चांदी इसका उत्तर है नहीं, मैं मूल्य कार्रवाई पर विशुद्ध रूप से भरोसा करता हूं जो चार्ट पर मुद्रित हो जाता है और तकनीकी आंकड़ों और मोमबत्तियों पर मुद्रित और कुछ भी नहीं के आधार पर मेरे सभी व्यापारिक फैसले करता है। मैं औसत या आरएसआई की तरह किसी भी संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं और मूल सिद्धांतों पर कभी विचार नहीं करता हूं। मेरा मानना ​​है कि चार्ट्स बाजारों में क्या हो रहा है, यह समझने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करते हैं। मैं न्यूयॉर्क क्लॉज चार्ट्स और मेटा ट्रेडर 5 का उपयोग करता हूं। मेरा मानना ​​है कि यह किसी भी कीमत एक्शन ट्रेंडर के लिए इष्टतम विकल्प है क्योंकि न्यू यॉर्क क्लॉज चार्ट हमें सबसे सटीक दैनिक मोमबत्तियों के साथ प्रदान करता है और मेटा ट्रेडर 5 के साथ मैं जल्दी से बहुत से स्कैन कर पा रहा हूं मेटा ट्रेडर 4 की तुलना में अधिक अंतर दिन के फ्रेम, कम समय के फ्रेम पर संभावित ट्रेडों को खोजने के अवसरों को बढ़ाने के लिए। ब्रोकर मैं एमटी 5 के साथ ट्रेडों का शिकार करने के लिए उपयोग करता हूं, Roboforex है और यूएस क्लाइंट्स एफएक्स पसंद के लिए MT5 का विकल्प भी मिलता है कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है, सदस्यता शुल्क एक शुल्क है जो आपको जीवन के लिए उन्नत सदस्यता के सभी लाभों के लिए पात्र बनाता है। आप उन्नत मूल्य एक्शन कोर्स, कीमत एक्शन फोरम, साप्ताहिक प्रमुख विश्लेषण, उन्नत वीडियो और 247 ईमेल समर्थन तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। विशेष रुप से प्रदर्शित उन्नत ट्रेडर्स मानसिकता कोर्स तीन ट्रेडिंग पाठ्यक्रम, एक परिणाम कॉपीराइट प्रतिलिपि 2007 - 2017 सेकंडस्कीक्स फॉरेक्स सर्वाधिकार सुरक्षित। सेवा की शर्तें। गोपनीयता नीति कोई वित्तीय सलाह नहीं - द्वितीय सेकियाँ फॉरेक्स पर सूचना, और साइट के दूसरे सिक्योरॉफिक्स या ठेकेदारों और कर्मचारियों से कोई पत्राचार केवल शिक्षा और सूचना के प्रयोजनों के लिए प्रदान किया जाता है, बिना किसी प्रकार के किसी भी व्यक्त या निहित वारंटी के बिना, सटीकता, पूर्णता की वारंटी, या किसी विशेष प्रयोजन के लिए फिटनेस इस साइट में या उसके द्वारा प्रदान की गई या प्रदान की गई जानकारी का उद्देश्य वित्तीय सलाह, निवेश सलाह, व्यापारिक सलाह या किसी अन्य सलाह का गठन नहीं करना है। इस साइट पर दी गई जानकारी और इस साइट से या उसके माध्यम से उपलब्ध कराई गई प्रकृति सामान्य है और आपके लिए उपयोगकर्ता या किसी और व्यक्ति के लिए विशिष्ट नहीं है आपको इस साइट पर किसी भी तरह की सूचना के आधार पर किसी भी निर्णय, वित्तीय, निवेश, कारोबार या अन्य किसी भी मामले पर आधारित नहीं होना चाहिए, जिसमें एक पेशेवर ब्रोकर या सक्षम वित्तीय सलाहकार के साथ स्वतंत्र निहित समाधान और कंसल्टेंसी शामिल है। आप समझते हैं कि आप इस साइट पर या इस साइट के माध्यम से उपलब्ध किसी भी और सभी जानकारी का उपयोग कर रहे हैं जो कि अपने स्वयं के जोखिम पर है। जोखिम का वक्तव्य - विदेशी मुद्रा, स्टॉक, वायदा, वस्तु, इंडेक्स फ्यूचर्स या किसी अन्य प्रतिभूति का व्यापार संभावित इनाम है, और इसमें संभावित जोखिम भी शामिल हैं। इस वेबसाइट के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए ट्रेडिंग उपयुक्त नहीं हो सकता है। निवेश करने के इच्छुक व्यक्ति को अपने स्वयं के स्वतंत्र वित्तीय या पेशेवर सलाह लेनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment